प्रांजल दहिया का जीवन परिचय | Pranjal Dahiya Biography in Hindi

Word_Wizard
[Image Credit: Instagram/Pranjal Dhaiya]

प्रांजल दहिया की जीवनी, हिट गाने, करियर की शुरुआत, बचपन, परिवार, रोचक तथ्य, नेट वर्थ | Pranjal Dahiya Biography in Hindi (Music Career, Girlfriend, Education, Family, Marriage, Interesting facts, Net Worth)

हरियाणा म्यूजिक इंडस्ट्री काफ़ी तेज़ी से आगे बड़ रही हैं। म्यूजिक इंडस्ट्री के साथ नए नए कलाकार हमारे सामने आ रहे हैं। प्रांजल दहिया एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने काफ़ी कम समय में लोगों के दिल में अपनी जगह बना ली हैं। पिछले कुछ सालों में ही इन्होंने पूरी हरियाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री पर क़ब्ज़ा कर लिया हैं। आज हर कोई इनका फैन हैं और इनके गानों को दिल से पसंद करता हैं। आइये जानता हैं इनके बारे में और प्रांजल दहिया की जीवनी को पढ़ते हैं।

प्रांजल दहिया कौन हैं (Who is Pranjal Dahiya)

प्रांजल दहिया एक हरियाणवी मॉडल और अभिनेत्री हैं। इनका पहला गाना वर्ष 2018 में “The Haryanvi Mashup 6” था। यह हरियाणा की टॉप मॉडल्स में आती हैं। यह अपने लुक्स और एक्सप्रेशन को लेकर बहुत प्रसिद्ध हैं।

प्रांजल दहिया का जीवन परिचय (Introduction)

नामप्रांजल दहिया
उपनामप्रांजल
पेशाऐक्टिंग
जाना जाता हैहरियाणवी गानों के लिए

प्रांजल दहिया का व्यक्तिगत जीवन (Personal life)

प्रांजल दहिया का जन्म 5 मई 2001 को हरियाणा के एक हिंदू जाट परिवार में हुआ। इनको बचपन से ही डाँस का काफ़ी शौक़ था।

जन्म तिथि5 मई 2001
जन्म स्थानसोनीपत, हरियाणा
राष्ट्रीयताभारतीय
गृहनगरफ़रीदाबाद
शौकडाँस
राशिवृषभ
धर्महिंदू
गानों की शुरुआत2018
पहला हिट गाना52 गज का दामन

प्रांजल दहिया की शिक्षा योग्यता, स्कूल और कॉलेज (Education Qualification, School & College)

इनकी शिक्षा के बारे में काफ़ी जानकारी नहीं हैं। प्रांजल ने अपनी स्कूल की पढ़ाई के साथ साथ ही मॉडलिंग और डांसिंग शुरू कर दी थी। बचपन से ही इनकी रुचि मॉडल एवं डांसर बनने में थी।

स्कूलसहर के स्कूल से

प्रांजल दहिया की वैवाहिक स्थिति (Marital Status & More)

प्रांजल दहिया की अभी शादी नहीं हुई हैं। अभी यह अविवाहित हैं क्योंकि यह अभी अपने करियर पर ध्यान दे रही हैं।

वैवाहिक स्थितिअविवाहित

प्रांजल दहिया का परिवार (Family)

इनके माता-पिता के बारे में काफ़ी जानकार नहीं हैं। जब प्रांजल छोटी थी तब ही इनके माता-पिता का देहांत हो गया था। इनका एक भाई हैं राहुल दहिया और एक बहन हैं रितु दहिया ।

पिता-माताअज्ञात
बहनरितु दहिया
भाईराहुल दहिया

प्रांजल दहिया का प्रारंभिक जीवन (Early life)

बचपन से ही प्रांजल को डांस का काफ़ी शौक़ था और यह स्कूल में भी होने वाले एनुअल फंक्शन में भी भाग लेती थी। जब भारत में टिकटोक चलता था तब यह टिकटोक पर भी वीडियो डालती थी। इनकी दादी इनके इस पेशे के ख़िलाफ़ थी। इनके भाई ने इन्हें काफ़ी सपोर्ट किया। आज प्रांजल की सफलता के पीछे इनके भाई राहुल दहिया का भी बहुत बड़ा हाथ हैं।

प्रांजल दहिया का करियर (Music Career)

प्रांजल दहिया का पहला गाना 2018 में “The Haryanvi Mashup 6” अक्की कल्याण के साथ आया। फिर इन्होंने गुलज़ार छानीवाला के साथ भी दो गाने किए पर इन्हें वह फ़ेम नहीं मिला जिसकी यह हक़ दार थी। गुलज़ार के साथ की गई वीडियो में इनको कोई ख़ास क्रेडिट नहीं मिला।

इनका आज तक का सबसे हिट गाना “52 गज का दामन” रहा हैं जिसपर 1 बिलियन से भी उपर व्यूज़ हैं। ये गाना हरियाणा का पहला ऐसा गाना था जिसके व्यूज़ बिलियंस में गए हैं। इस गाने के आने बाद प्रांजल ऊचाइयो को छूती चली गई फिर इन्होंने कभी मुड़कर वापिस नहीं देखा।

प्रांजल ने काफ़ी हरियाणवी गायकों के गानों में काम किया हैं जैसे अमन राज गिल, केडी, डीजे इममोरटल्स और आदि। इन्होंने पंजाबी गायक मनकीरत औलख के साथ भी काम कर रखा हैं जिसमें यह इनके “Koka” गाने में आई हैं। डीजे इममोरटल्स के साथ किया गया “क्लेश छोरी” गाना भी काफ़ी हिट गया।

फ़िलहाल में प्रांजल काफ़ी सफल और एक जानी मानी मॉडल हैं। हरियाणा में तो इनका क्रेज़ बहुत ही ज़्यादा हैं। इनको हरियाणवी इंडस्ट्री का बेस्ट मॉडल माना जाता हैं।

प्रांजल दहिया के हिट गाने (Hit Songs)

गाने
Gypsy
Kabootar
7 janam
Laado ke laad
Gaadi Paache Gaadi
Matak Chalugi
52 gaj ka dhaman
Bhagatt Aadmi

प्रांजल दहिया की नेट वर्थ (NetWorth)

प्रांजल की नेट वर्थ करोड़ों में हैं। इनकी नेट वर्थ 5 से 20 करोड़ हैं। इनके पास जीप की रुबिकन कार हैं जो की 80 लाख से शुरू होती हैं। यह Brand deals, Modeling, Songs और live show से पैसे कमाती हैं।

नेट वर्थ 5 से 20 करोड़

प्रांजल दहिया के सोशल मीडिया अकाउंट (Social Accounts)

यह हैं इनका instagram अकाउंट जिसपर यह अपने आने वाले गानों के बारे में अपडेट देती रहती हैं।

Instagrampranjal_dahiya_

ये भी पढ़े:-

Share This Article
Follow:
I done my Bachelors from Delhi University and currently working as a editor on Biographyguru. You can reach me out on instagram.
2 Comments