अमनराज गिल का जीवन परिचय | Amanraj Gill Biography in Hindi

Word_Wizard
Image Credit: Amanrajgill/Instagram

अमनराज गिल की जीवनी, हिट सांग्स, म्यूजिक करियर, गर्लफ्रेंड, व्यक्तिगत जीवन, परिवार, विवाह, शिक्षा, नेट वर्थ | Amanraj Gill Biography in Hindi (Birth, Music career, Introduction, Girlfriend, Social Media, Family, Marriage, Net Worth)

यह हरियाणवी म्यूज़िक इंडस्ट्री के एक ऐसे गायक हैं जिन्हें गायकी से इतना प्यार हैं की उसके लिए इन्होंने अपनी पढ़ाई तक छोड़ दी।इनके अंदर गायकी का एक अलग ही जुनून हैं वह और कोई नहीं बल्कि हमारी हरियाणवी म्यूज़िक इंडस्ट्री के तारे अमनराज गिल हैं। तो आइये अमनराज गिल के सिंगिंग के इस सफ़र को जानते हैं और अमनराज गिल की जीवनी पढ़ते हैं।

अमनराज गिल कौन हैं (Who is Amanraj Gill)

अमनराज गिल का रीयल नाम अमन गिल हैं।इनकी माता का नाम राज रानी हैं तो इन्होंने अपनी माता के नाम से राज लिया इसलिए इनका नाम अमनराज गिल है। अमनराज गिल पेशे से हरियाणवी गायक, म्यूज़िक कंपोज़र और मॉडल है। इन्होंने अपनी सिंगिंग का करियर 2015 में “लॉस ऑफ़ जमींदार” गाने से शुरू किया था।

अमनराज गिल का जीवन परिचय (Introduction)

नामअमनराज गिल
उपनामअमनराज
पेशासिंगार, म्यूज़िक कंपोज़र और मॉडल
जाना जाता हैगानों के लिये

अमनराज गिल का व्यक्तिगत जीवन (Personal life)

अमनराज गिल का जन्म 1 नवंबर 1998 को पानीपत, हरियाणा के एक हिंदू जाट परिवार में हुआ। इन्हें बचपन से सिंगिंग का बहुत शौक़ था। इन्हें ऐक्टिंग, रैपिंग और ट्रैवलिंग करना भी पसंद है।

जन्म तिथि1 नवंबर 1998
जन्म स्थानपानीपत, हरियाणा
राष्ट्रीयताभारतीय
गृहनगरपानीपत
शौकऐक्टिंग, ट्रैवलिंग, मॉडलिंग, रैपिंग
राशितुला
धर्महिंदू
गानों की शुरुआत2015
पहला हिट गानाफर्स्ट फील

अमनराज गिल की शिक्षा योग्यता, स्कूल और कॉलेज (Education Qualification, School & College)

इन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई हरियाणा विद्या मंदिर स्कूल से पूरी की थी उससे आगे की पढ़ाई छोड़ कर इन्होंने अपने पैशन को चुना।

शैक्षणिक योग्यतामैट्रिक
स्कूलहरियाणा विद्या मंदिर

अमनराज गिल की वैवाहिक स्थिति (Marital Status & More)

अमनराज गिल अभी अविवाहित हैं। और इनकी उम्र भी अभी काफ़ी कम है इसलिये यह अभी अपने करियर पर ध्यान दे रहे हैं।

वैवाहिक स्थितिअविवाहित

अमनराज गिल का परिवार (Family)

अमनराज गिल के पिता जी का नाम गोलू गिल हैं। वह ट्रांस्पोर्ट कम्पनी में काम करते थे। उनकी माता जी का नाम राज रानी है। वह एक ग्रहणी हैं।इनकी एक बहन भी हैं।

पितागोलू गिल
माताराज रानी
बहनअज्ञात

अमनराज गिल का प्रारंभिक जीवन (Early life)

अमनराज गिल हरियाणा की एक मिडिल क्लास फ़ैमिली से हैं।इन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई हरियाणा विद्या मंदिर स्कूल से पूरी की थी इन्हें बचपन से ही सिंगिंग का काफ़ी शौक़ था।अमनराज गिल को 9वी कक्षा से ही गाने लिखने का शौक़ था वे कक्षा में बैठ कर भी गाने लिखते थे।

ये पहले रैपर बनना चाहते थे पर उसके लिए इन्हें गानों की ज़रूरत थी। उसके बाद इन्होंने ख़ुद ही गाने लिखने का सोचा। 11वी कक्षा की पढ़ाई के लिए यह अपने मामा के घर चले गए और वहाँ इनकी मुलाक़ात कुछ गायकों से हुई और इन्होंने उनसे गाने गाना सीखा और वापिस अपने घर आ गए। यहाँ से इनका सिंगिंग करियर शुरू हुआ।

अमनराज गिल का करियर (Music Career)

अमनराज गिल का पहला गाना “लॉस ऑफ़ जमींदार” 2015 में आया जो की फ़्लॉप हो गया। फिर इन्होंने “छलिया” गाने में भी रैपिंग की जो की काफ़ी वायरल हुआ। 2018 से इन्हें काफ़ी पॉपुलैरिटी मिलनी शुरू हुई जब इनके गाने छलिया, देसी ब्लड, 90 डिग्री आये और यह काफ़ी वायरल हुए। इनके गानों को लाखों लोगों ने प्यार दिया।

2018 में इन्होंने अपना ख़ुद का यूट्यूब चैनल खोला अमनराज गिल के नाम से जिस पर लाखों में सब्सक्राइबर है। 2018 से इन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर गाने अपलोड करना शुरू किया और यह ऊंचाइयों को छूते चले गये। इनके हर गाने पर मिलियन तक व्यू जाते है।

अमनराज गिल के हिट गाने (Hit Songs)

यह है अमनराज के कुछ हिट गाने-

गाने
छल्लिया
देसी ब्लड
एच आर नंबर
रंजिश बाज़ी
बहममत पालिये
डेविल- ठिकाने 2
ख़लीफ़ा
लाल डब्बी

अमनराज गिल की नेट वर्थ (NetWorth)

अमनराज गिल की नेट वर्थ लगभग 7 करोड़ है। इनकी कमाई का ज़रिया सिंगिंग है।

नेट वर्थलगभग 7 करोड़

ये भी पढ़े:

अमनराज गिल के सोशल मीडिया अकाउंट (Social Accounts)

यह हैं अमन का इंस्टाग्राम अकाउंट जिसपर वो अपने नए गानों का अपडेट देते रहते हैं।

इंस्टाग्रामaman raj music
TAGGED:
Share This Article
Follow:
I done my Bachelors from Delhi University and currently working as a editor on Biographyguru. You can reach me out on instagram.
4 Comments