पूनम पांडे का जीवन परिचय | Poonam Pandey Biography in Hindi

Word_Wizard
[Image Credit: Instagram/Poonam Pandey]

पूनम पांडे की जीवनी, विवाद, ऐप, फ़िल्में, मृत्यु, रोचक तथ्य, नेट वर्थ | Poonam Pandey Biography in Hindi (Controversy, Death, App, Film Career, Social Media, Interesting facts, Net Worth)

पूनम पांडे अपनी हॉट और बोल्ड लुक से काफ़ी चर्चा में रहती हैं। यह इंडस्ट्री की सबसे कंट्रोवर्शियल महिला हैं जो किसी न किसी कॉन्ट्रोवर्सी में आ ही जाती हैं। इनकी फ़ोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल होती हैं। तो आइए जानते हैं पूनम पांडे के इस कॉन्ट्रोवर्सी से भरे हुए जीवन की कहानी के बारे में और पूनम पांडे की जीवनी को पढ़ते हैं।

पूनम पांडे कौन हैं (Who is Poonam Pandey)

पूनम पाण्डे एक एक्टर और मॉडल हैं। इन्होंने काफ़ी मूवीज़ और TV शो जैसे की खतरों के खिलाड़ी, लॉकअप और आदि में भी काम किया हैं। यह लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए कोई न कोई पब्लिसिटी स्टंट करती रहती हैं।

पूनम पांडे का व्यक्तिगत जीवन (Personal life)

पूनम पांडे का जन्म 11 मार्च 1991 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था।

जन्म तिथि11 मार्च 1991
जन्म स्थान कानपुर, उत्तर प्रदेश
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिन्दू
एक्टिंग की शुरुआत2013
बॉलीवुड डेब्यू2013

पूनम पांडे की वैवाहिक स्थिति (Marital Status & More)

पूनम पाण्डे का विवाह 1 सितंबर 2020 को इनके बॉयफ़्रेंड सैम बोम्बे के साथ हुआ। COVID 19 की वजह से इन्होंने निजी विवाह किया था जिसमें केवल करीबी दोस्तों को बुलाया गया था। शादी के कुछ समय बाद 11 सितंबर 2020 को पूनम पांडे अपने पति सैम बॉम्बे के ख़िलाफ़ डराने व शोषण करने का आरोप लगाती हैं और इनके पति 23 सितंबर 2020 को गिरफ़्तार कर लिए जाते हैं। इस सब के कुछ समय बाद दोनों का पैच अप हो जाता हैं जिसकी वजह से लोगों को लगता हैं कि यह सिर्फ़ एक पब्लिसिटी स्टंट था।

वैवाहिक स्थिति विवाहित
पति सैम बोम्बे

पूनम पांडे का परिवार (Family)

पूनम पांडे के पिता का नाम सोमनाथ पांडे हैं और इनकी माता का नाम विद्या पांडे हैं। इनकी एक बहन भी है जिनका नाम श्रद्धा पाण्डेय हैं।

पिता सोमनाथ पांडे
माता विद्या पांडे
बहन श्रद्धा पांडे

पूनम पांडे का फ़िल्मी करियर (Film Career)

शुरुआत में पूनम पांडे केवल एक मॉडल के तौर पर काम किया करती थी। इनका मॉडलिंग करियर 2010 में शुरू हुआ। पूनम पांडे का फ़िल्मी करियर वर्ष 2013 में इनकी पहली फ़िल्म “नशा” से शुरू होता हैं। जिसमें यह एक अध्यापिका होती हैं जो की अपने ही विद्यार्थी के साथ शारारिक संबंध बना लेती हैं। कई लोगों को इनका रोल काफ़ी पसंद आता हैं और काफ़ी लोग इसे आपत्ति जनक बताते हैं उनका मानना था कि यह बच्चों को ग़लत दिशा दिखा रही हैं जिसकी वजह से विरोध के रूप में इनके होर्डिंग भी जलाए जाते हैं।

नशा फ़िल्म के बाद यह कन्नड़ मूवी के लिए एक गाने “love is passion” में भी आती हैं। वर्ष 2015 में पूनम कन्नड़ मूवी “Malini and Co.” और हिन्दी मूवी “Uवा” में भी अभिनय करती हैं। फ़िल्मों के अलावा यह टेलीविजन शो में भी आती हैं जैसे की “टोटल नादानीय” फ़ीचरिंग जलेबी बाई। वर्ष 2018 में यह टीवी शो “फियर फैक्टर” में कांटस्टैंट होती हैं और इससी साल यह “लॉकअप” शो में भी आती हैं।

पूनम पांडे की कंट्रोवर्सी (Controversy)

पूनम पांडे शुरुआत से ही काफ़ी कंट्रोवर्सी से घिरी रही हैं।वर्ष 2017 में पूनम पांडे ने अपनी अर्धनग्न तस्वीरे ऑनलाइन डाली थी। जिसकी वजह से इनपर केस भी हुआ था हालाँकि बाद में वह रफ़ा दफ़ा कर दिया गया था।

वर्ष 2011 में जब क्रिकेट वर्ल्ड कप हो रहा था इन्होंने बोला की अगर इंडिया इस मैच को जीत जाता हैं तो यह इंडिया टीम के लिए स्ट्रिप करेगी लेकिन बाद में यह मुकर जाती हैं और बताती हैं कि बोर्ड ऑफ़ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) ने इन्हें ऐसा करने की इज़ाज़त नहीं दी।इन सबके कुछ समय बाद यह मोबाइल ऐप पर wankhade स्टेडियम के अंदर स्ट्रिपिंग करते हुए वीडियो डालती हैं।

पूनम पांडे और राज कुंद्रा, शिल्पा शेट्टी के पति दोनों एक क़ानूनी विवाद में फ़स जाते हैं।पूनम का कहना था कि कुंद्रा इनके कंटेंट को बिना इज़ाज़त के इस्तेमाल कर रहे हैं।जिसके बाद यह केस हाई कोर्ट तक जाता हैं।

वर्ष 2016 में पूनम पांडे फिर से सुर्ख़ियों में आ जाती हैं जब यह बोलती हैं कि अगर इंडिया क्रिकेट टीम पाकिस्तान को मैच में हरा देती हैं तो यह अपने कपड़े उतार देगी।

2019 में इनकी एक वीडियो वायरल हो जाती हैं जिसमें यह अपने बॉयफ़्रेंड के साथ आपत्तिजनक स्थिति में होती हैं जिसके बाद काफ़ी लोग इनका विरोध करते हैं और इनकी फ़िल्मों को भी बायकॉट करने के लिए बोलते हैं। जिसके संदर्भ में पूनम पांडे बोलती हैं कि यह उनका प्राइवेट मूवमेंट था लोगों को दिखाने के लिए नहीं।

पूनम पांडे की मृत्यु (Death)

1 फ़रवरी 2024 को पूनम पांडे के मैनेजर इनके ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट डालते है कि सर्वाइकल कैंसर की वजह से 32 साल की उम्र में ही पूनम पांडे की मृत्यु हो गई। लोगों को इस बात पर यक़ीन भी हो जाता हैं लेकिन इसको सबने बाद में सिर्फ़ एक पब्लिसिटी स्टंट बताया।

अगले दिन पूनम पांडे बताती है कि यह सिर्फ़ लोगों को सर्वाइकल कैंसर की बीमारी के बारे में जागरूक करने के लिए किया गया था। यह सब देखकर लोग भड़क जाते हैं और जिसकी वजह से इनकी काफ़ी आलोचना भी की जाती हैं।

पूनम पांडे की फ़िल्में (Films)

साल (Year)फ़िल्में (Films)
2013Nasha
2014Love Is Poison
2015Malini & Co.
2017Aa Gaya Hero
2018The Journey of Karma

पूनम पांडे की नेट वर्थ (NetWorth)

कंट्रोवर्सी क्वीन पूनम इंटरनेट के हिसाब से लग भग 50 करोड़ की मालिक हैं। यह अपने बिज़नेस और एक्टिंग से पैसे कमाती हैं।

नेट वर्थ50 करोड़

पूनम पांडे के सोशल मीडिया अकाउंट (Social Accounts)

यह हैं पूनम के सोशल मीडिया अकाउंट। सबसे ज़्यादा यह इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऐक्टिव रहती हैं।

इंस्टाग्राम (Instagram)poonampandeyreal

ये भी पढ़े:-


Share This Article
Follow:
I done my Bachelors from Delhi University and currently working as a editor on Biographyguru. You can reach me out on instagram.
1 Comment