Fighter Movie Box Office Collection Day 15: रिलीज़ होने के बाद रितिक रोशन की फ़िल्म ने करी अभी तक की सबसे कम कमाई

Word_Wizard
Fighter Movie Box Office Collection Day 15 (lowest earnings since release) (Screengrab from Viacom18 Studios)

रितिक रोशन और दीपिका की फ़िल्म Fighter की बॉक्स ऑफिस पर बड़ी गिरावट। जब से रिलीज़ हुई हैं सबसे कम कमाई। पंद्रहवां दिन सिर्फ़ ₹2.17 करोड़ नेट | Fighter Movie Box Office Collection Day 15 (lowest earnings since release)

Fighter Movie Box Office Collection Day 15: रितिक रोशन की फाइटर फ़िल्म जिसमें दीपिका पदुकोण का लीड रोल हैं और अनिल कपूर ने भी अपना किरदार निभाया हैं। 25 जनवरी को यह फ़िल्म सिनेमा में रिलीज़ हुई थी। फाइटर फ़िल्म को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया हैं। इस फ़िल्म को बनाने का बजट 250 करोड़ आया हैं लेकिन जब बात इसके बॉक्स ऑफिस की कमाई की आती हैं तो यह फ़िल्म बड़े पर्दे पर कुछ ख़ास करती हुई दिखाई नहीं दे रही।

2022 में आई फ़िल्म विक्रम विदा के बाद रितिक की यह 2024 की पहली फ़िल्म हैं और इसने अभी तक ठीक ठाक रिजल्ट ही दिया हैं। आई इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देखते हैं।

अब तक फाइटर फ़िल्म ने कुल मिला कर 186 करोड़ सिर्फ़ इण्डियन सिनेमा से कमाया हैं और पूरी दुनिया की बात करे तो अब तक इसने 305 करोड़ से अधिक कमा लिया हैं।

पंद्रहवां दिन फाइटर फ़िल्म की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन इंडिया सिनेमा में 2.17 करोड़ के पास रही हैं। वही इसमें चौदहवें दिन के मुक़ाबले लग भग एक करोड़ की गिरावट आई हैं। रिलीज़ के दिन से लेकर की अब तक की यह सबसे बड़ी गिरावट हैं। अब तक फाइटर फ़िल्म ने सबसे ज़्यादा दूसरे दिन कमाया था। दूसरे दिन इस फ़िल्म की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 39.5 करोड़ थी और अगर हम पहले हफ़्ते की बात करे तो इस फ़िल्म ने 146 करोड़ की कमाई करी हैं।

रितिक की इस फ़िल्म ने इनकी पिछली फ़िल्म “विक्रम विदा” के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को तो तोड़ ही दिया हैं। विक्रम विदा ने इण्डियन बॉक्स ऑफिस में 78 करोड़ कमाए थे और फाइटर फ़िल्म ने यह रिकॉर्ड अपने पहले हफ़्ते की कमाई 146 करोड़ कर के ही तोड़ दिया हैं।

कुल मिला कर देखे तो फाइटर फ़िल्म ने अपनी लागत तो निकाल ली हैं लेकिन अभी इस फ़िल्म को वो सफलता नहीं मिली जिसकी यह हक़दार हैं। लोगों ने इस फ़िल्म पर खुल कर प्यार नहीं दिखाया हैं।

फाइटर फ़िल्म (Fighter Film)

रितिक रोशन और दीपिका दोनों की एक साथ पहली फ़िल्म हैं। यह एक मिलिट्री ड्रामा फ़िल्म हैं जो की हॉलीवुड की टॉम क्रूज की फ़िल्म “टॉप गन: मेवरिक” से प्रेरित हैं। यह देशभक्ति की सच्ची कहानी पर आधारित हैं। इस फ़िल्म में कुछ सच्ची घटना पर आधारित हैं जैसे की पुलवामा हमला, बालाकोट एयर स्ट्राइक और भारत-पाकिस्तान की बॉर्डर पर लड़ाई।

फाइटर ओटीटी रिलीज़ (Fighter OTT Release)

अभी तक फ़िल्म को लेकर ओटीटी को लेकर कोई फ़ैसला नहीं लिया गया हैं। कोविड के बाद लोग सिनेमा में फ़िल्म देखना कम पसंद करते हैं। अब ज़्यादा तर लोग अपने घर पर ही रह कर ओटीटी प्लेटफार्म पर ही फ़िल्मों और वेब सीरीज को देखना पसंद करते हैं। फाइटर फ़िल्म अभी सिनेमा में ही लगी हुई हैं। अभी तक यह भी नहीं तय करा हैं कि यह ओटीटी पर रिलीज़ होगी या नहीं और अगर होगी तो किस ओटीटी प्लेटफार्म पर दर्शकों को यह फ़िल्म देखने को मिलेगी।

Share This Article
Follow:
I done my Bachelors from Delhi University and currently working as a editor on Biographyguru. You can reach me out on instagram.
Leave a comment