गुलज़ार छानीवाला का जीवन परिचय | Gulzaar Chhaniwala Biography in Hindi

Word_Wizard
[Image Credit: Gulzaarchaniwala/instagram]

गुलज़ार छानीवाला की जीवनी, गाने, म्यूजिक करियर, परिचय, गर्लफ्रेंड, विवाह, शिक्षा, नेट वर्थ | Gulzaar Chhaniwala Biography in Hindi (Birth, Music Career, Girlfriend, Education, Family, Marriage, Net Worth)

Contents
गुलज़ार छानीवाला कौन हैं (Who is Gulzaar Chhaniwala)गुलज़ार छानीवाला का जीवन परिचय (Introduction)गुलज़ार छानीवाला का व्यक्तिगत जीवन (Personal life)गुलज़ार छानीवाला की शिक्षा योग्यता, स्कूल और कॉलेज (Education Qualification, School & College)गुलज़ार छानीवाला की वैवाहिक स्थिति (Marital Status & More)गुलज़ार छानीवाला का परिवार (Family)गुलज़ार छानीवाला का प्रारंभिक जीवन (Early life)गुलज़ार छानीवाला और गानों की शुरुआत (Music Career)गुलज़ार छानीवाला के हिट गाने (Hit Songs)गुलज़ार छानीवाला की नेट वर्थ (NetWorth)गुलज़ार छानीवाला के सोशल मीडिया अकाउंट (Social Accounts)गुलज़ार छानीवाला के बारे में में सामान्य प्रश्न (FAQ)गुलज़ार छानीवाला कौन हैं ?गुलजार की पत्नी का क्या नाम हैं?गुलजार का गांव कौन सा है?गुलजार छानी का असली नाम क्या है?

सिंगिंग एक ऐसा टैलेंट हैं जो भगवान हर किसी को नहीं देते। बहुत से लोग ऐसे हैं जिनके पास टैलेंट हैं पर अपने करियर के लिए कुछ नहीं कर पाते कुछ परिवार की जिम्मेदारियों या फिर अपनी ख़ुद की सीमित सोच उन्हें आगे नहीं बढ़ने देती। हम जिनकी बात कर रहे हैं उन्होंने ना सिर्फ़ अपने टैलेंट को जाना बल्कि उसमे अपना करियर भी बना लिया। और जब यह फ़ेमस होना शुरू हुए तो लाखों लोगों के फ़ेवरेट बन गए वह और कोई नहीं बल्कि गुलज़ार छानीवाला है। तो आइये इनके बारे में अच्छे से जानते हैं और गुलज़ार छानीवाला की जीवनी को पढ़ते हैं।

गुलज़ार छानीवाला कौन हैं (Who is Gulzaar Chhaniwala)

इनका वास्तविक नाम आशीष शर्मा हैं। गुलज़ार छानीवाला पेशे से हरियाणवी गायक, ऐक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी हैं। इन्होंने अपना गानों का सफ़र 2018 में ‘ चार कड़े वाली’ गाने से शुरू किया और इनका दूसरा गाना ‘फाड़ फाड़’ काफ़ी हिट हुआ। इन्होंने अपनी ख़ुद की फ़िल्म भी बनाई ‘डीजे वाले बाबू’।

गुलज़ार छानीवाला का जीवन परिचय (Introduction)

नामगुलज़ार छानीवाला
उपनामगुलज़ार
पेशागायक
जाना जाता हैगानों के लिये

गुलज़ार छानीवाला का व्यक्तिगत जीवन (Personal life)

गुलज़ार का जन्म 12 सितंबर 1997 को भिवानी, हरियाणा के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ। इनको बचपन से ही गाने का काफ़ी शौक़ था। इन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई छानी गाँव से ही पूरी करी। इन्हें नौसेना ऑफ़िसर बनने का भी शौक़ था।

जन्म तिथि12 सितंबर 1997
जन्म स्थानभिवानीं
राष्ट्रीयताभारतीय
गृहनगरछानी गाँव
शौकगाने लिखना व गाना
राशिकन्या
धर्महिंदू
गानों की शुरुआत2018
पहला हिट गानाफाड़ – फाड़

गुलज़ार छानीवाला की शिक्षा योग्यता, स्कूल और कॉलेज (Education Qualification, School & College)

गुलज़ार ने अपनी स्कूल की पढ़ाई गवर्नमेंट पब्लिक स्कूल, छानी से पूरी करी। आगे की पढ़ाई के लिए गुलज़ार जालंधर चले गए वहाँ से ही इन्होंने कॉलेज की पढ़ाई पूरी की और वहाँ पर ही इन्होंने अपना पहला गाना लिखा।

शैक्षणिक योग्यताग्रेजुएशन
स्कूलगवर्मेंट पब्लिक स्कूल, छानी
कॉलेज/विश्वविद्यालयअज्ञात

गुलज़ार छानीवाला की वैवाहिक स्थिति (Marital Status & More)

वैवाहिक स्थिति की बात करे तो गुलज़ार विवाहित हैं। इन्होंने अपनी शादी 28 फ़रवरी 2022 को माही ग़ौर से हुई। माही भी एक फ़ैशन मॉडल है।

वैवाहिक स्थितिविवाहित
पत्नी माही गौर

गुलज़ार छानीवाला का परिवार (Family)

गुलज़ार के परिवार में गुलज़ार के अलावा पाँच और लोग हैं। जिसमें उनके पिता, माता, भाई, बहन और पत्नी हैं।

पितासंजय शर्मा
मातासरोज
भाई गोविंद शर्मा
बहनमुस्कान शर्मा

गुलज़ार छानीवाला का प्रारंभिक जीवन (Early life)

गुलज़ार का जन्म हरियाणा के भिवानी में हुआ था। लेकिन बचपन में ही कुछ निजी कारणों की वजह से इनके परिवार को भिवानी को छोड़ना पड़ा और राजस्थान के छानी गाँव में रहना लगे।

इनका बचपन छानी गाँव में ही बिता और इन्हें अपने गाँव से बहुत लगाव हो गया। इसलिए इन्होंने आपने नाम के पीछे छानीवाला लगाना शुरू कर दिया। इन्होंने बचपन में स्कूल में डाँस में भाग लिया और यहाँ से ही इन्होंने गाने लिखने का सोचा। गुलज़ार ने मन बनाया कि वो अगली बार अपने गाने पर ही नाचेगे इसलिए इन्होंने अपने नौसेना ऑफ़िसर बनने का सपना छोड़ गायक बनने का फ़ैसला किया।

उसके बाद इन्होंने गाने लिखना शुरू किया ये गाने लिखते और अपने दोस्तों को सुनाते थे। इसी वजह से इनके दोस्तों ने इनका नाम गुलज़ार रख दिया।

गुलज़ार छानीवाला और गानों की शुरुआत (Music Career)

इनके गानों का सफ़र भी मुश्किलों भरा रहा था। इनके पास गाने बनाने के लिए पैसे भी नहीं थे।

इन्होंने अपने दोस्तों के कहने पर अपना पहला गाना 2018 में ‘चार कड़े वाली’ जालंधर से निकाला। यह गाना बिना किसी स्टूडियो के निकाला गया और यह गाना फ़्लॉप हो गया जिसके बाद ये काफ़ी निराश हुए और इन्हें लगा की इनके गाने और आवाज अच्छी नहीं है।

गुलज़ार के दोस्तों ने इन्हें काफ़ी हौसला दिया जिसके बाद इन्होंने एक ओर गाना लिखा पर उसकी व्हिडिओ बनाने के लिए इनके पास पैसे नहीं थे। इनके दोस्तों ने इन्हें दस हज़ार रुपये दिए व्हिडिओ बनाने के लिए जिसके बाद इन्होंने ख़ुद ही उसे एडिट किया और इंटरनेट से बीट बनाना सीखा। इनके दोस्तों और इनकी ख़ुद की मेहनत के दम पर 2018 में इनका दूसरा गाना लॉंच हुआ। जो की काफ़ी सुपर हिट हुआ। यही से ही इनका म्यूज़िक करियर शुरू हो गया।

फिर इनका गाना 2018 में ‘फ़िल्टर शॉट’ आया जो की इन्होंने अपने चैनेल गुलज़ार छानीवाला पर निकाला। वह आते ही हिट हो गया और गुलज़ार लोगों के दिलो में अपने गानों के ज़रिये जगह बनाते चले गए।

फिर 2018 में इनका गाना ‘कसूते’ आया वह भी काफ़ी वायरल हुआ जिसके बाद इनके चैनेल पे 10 दिन में ही 50,000 सब्सक्राइबर बढ़ गए।

इन्होंने पंजाबी गाने भी लिखे ‘चीड़ी उड़ काँ उड़’ वह भी काफ़ी हिट हुए। उसके बाद इन्होंने और काफ़ी हिट गाने दिए यमराज, गोड़ फादर, जुगजुग जीवे, ठंडी ठंडी आदि।

14 अक्टूबर 2022 को इन्होंने अपनी पहली फ़िल्म ‘डीजे वाले बाबू’ भी करी।

गुलज़ार छानीवाला के हिट गाने (Hit Songs)

यह हैं इनके कुछ सुपर हिट गाने।

गाने
फाड़- फाड़
फ़िल्टर शॉट
कसूते
यमराज
गोड़ फादर
जुग जुग जीवे
ठंडी ठंडी
राँडा पार्टी
इज़्ज़त
मिडिल क्लास
बिल गेट

गुलज़ार छानीवाला की नेट वर्थ (NetWorth)

गुलज़ार की नेट वर्थ 3 करोड़ से भी अधिक है। इनका एक गाना 5 से 6 लाख कमा लेता है। इनकी कमाई का ज़रिया गाने और प्रोमोशंस है। इनकी कार के कलेक्शन में बोलेरो , फॉर्च्यूनर और फ़ोर्ड एंडवर है।

नेट वर्थ3 करोड़ से अधिक

गुलज़ार छानीवाला के सोशल मीडिया अकाउंट (Social Accounts)

यह हैं इनका इंस्टाग्राम जहां पर यह अपने आने वाले प्रोजेक्ट और गानों के बारे में बताते रहते हैं।

इंस्टाग्रामgulzaarchhaniwala

ये भी पढ़े -:

गुलज़ार छानीवाला के बारे में में सामान्य प्रश्न (FAQ)

गुलज़ार छानीवाला कौन हैं ?

गुलज़ार छानीवाला पेशें से हरियाणवी गायक, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं।

गुलजार की पत्नी का क्या नाम हैं?

गुलज़ार की पत्नी का नाम माही ग़ौर है जो की फ़ैशन मॉडल है। इनकी शादी 28 फ़रवरी 2022 को हुई थी।

गुलजार का गांव कौन सा है?

गुलज़ार का जन्म भिवानी, हरियाणा में हुआ था। बचपन में कुछ निज़ी कारणों की वज़ह से यह भिवानी को छोड़कर राजस्थान के छानी गाँव में चले गये थे।

गुलजार छानी का असली नाम क्या है?

गुलज़ार का असली नाम आशीष शर्मा है। इनका गुलज़ार नाम इनके दोस्तों ने रखा क्योंकि यह गाने लिखते और अपने दोस्तों को सुनाते थे। छानीवाला नाम इन्हें अपने गाँव छानी से मिला।

TAGGED: ,
Share This Article
Follow:
I done my Bachelors from Delhi University and currently working as a editor on Biographyguru. You can reach me out on instagram.
1 Comment