एल्विस यादव जीवन परिचय | Elvish Yadav Biography in Hindi

Word_Wizard
[Photo Credit: Elvish Yadav/Instagram]

एल्विस यादव की जीवनी, बिग बॉस, परिचय, कांट्रवर्सी, गर्लफ्रेंड, व्यक्तिगत जीवन, परिवार, विवाह, शिक्षा, यूट्यूब, रोचक तथ्य, नेट वर्थ| Elvish Yadav Biography in Hindi (Big Boss, Introduction, Girlfriend, Education, Family, YouTube, Controversies, Marriage, Interesting facts, Net Worth)

Contents
एल्विस यादव का जीवन परिचय (Introduction)एल्विस यादव का व्यक्तिगत जीवन (Personal life)एल्विस यादव की शिक्षा योग्यता, स्कूल और कॉलेज (Education Qualification, School & College)एल्विस यादव की वैवाहिक स्थिति (Marital Status & More)एल्विस यादव की गर्लफ्रेंड (Girlfriend)एल्विस यादव का परिवार (Family)एल्विस यादव का प्रारंभिक जीवन (Early life)एल्विस यादव यूट्यूब (YouTube Career)एल्विस यादव कंट्रोवर्सिज (Controversies)एल्विस यादव बिग बॉस (Big Boss)एल्विस यादव की नेट वर्थ (NetWorth)एल्विस यादव के सोशल मीडिया (Social Accounts)एल्विस यादव के बारे में में सामान्य प्रशन (FAQ)एल्विश यादव कैसे प्रसिद्ध हुए?एल्विश यादव कहां रहते हैं?एल्विश यादव क्या करते हैं?एल्विश यादव के पास कितनी कारें हैं?क्या एल्विश यादव के पास जी वैगन है?

एल्विस यूट्यूब पर अपनी कॉमेडी वीडियो के लिए ही नहीं बल्कि अपनी रोस्ट वीडियो के लिए भी जाने जाते हैं। एल्विस शुरुआत के समय में यूट्यूब पर मज़ाक और कॉमेडी वीडियो डाला करते थे लेकिन जब से इन्होंने रोस्ट और व्लॉगिंग शुरू करी हैं इनकी ज़िंदगी बदल गई हैं। लोगों को इनकी रोस्टिंग और व्लॉगिंग दोनों बहुत पसंद आए एव इन्हें ढेर सारा प्यार मिला। लेकिन इतनी सफलता इन्हें सिर्फ रातों रात नहीं मिली इस सफलता के रास्ते में इन्हें बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा। आइए जानने इनके इस सफर के बारे में और एल्विस यादव की जीवनी को पढ़ते हैं।

एल्विस यादव का जीवन परिचय (Introduction)

एल्विस यादव गुरुग्राम के रहने वाले एक यूट्यूबर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं। यह कॉमेडी और रोस्ट वीडियो के लिए जाने जाते हैं। इन्होंने अपनी शिक्षा दिल्ली के हंसराज कॉलेज से बी. कॉम में करी हैं। इनके दो यूट्यूब चैनल हैं जिन पर मिलियन में व्यू आते हैं। यह अपने व्लॉगिंग चैनल पर अपनी रोज की दिनचर्या से संबंधित वीडियो डालते हैं।

नामएल्विस यादव
उपनामएल्विस
पेशायूट्यूबर
जाना जाता हैव्लॉगिंग और कॉमेडी वीडियो

एल्विस यादव का व्यक्तिगत जीवन (Personal life)

एल्विस का जन्म 14 सितंबर 1997 को गुरुग्राम, हरियाणा में हुआ था। इनका जन्म एक बहुत ही अच्छे परिवार में हुआ और इन्हें गलत कामों को छोड़ कर हर चीज करने की अनुमति थी।

जन्म तिथि/जन्मदिन14 सितंबर 1997
जन्म स्थानगुरुग्राम, हरियाणा
राष्ट्रीयताभारतीय
गृहनगरगुरुग्राम
धर्महिंदू
जातियादव
राशिकन्या
शौकगाड़ियाँ

एल्विस यादव की शिक्षा योग्यता, स्कूल और कॉलेज (Education Qualification, School & College)

एल्विस बच्चपन से ही बहुत शरारती थे। लेकिन यह पढ़ाई में अच्छे थे। इन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई गुरुग्राम के ही ऐमिटी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी करी हैं। कॉलेज में एल्विस ने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से बी. कॉम कर रखी हैं।

शैक्षणिक योग्यताबी. कॉम
स्कूलऐमिटी इंटरनेशनल स्कूल, गुरुग्राम
कॉलेज/विश्वविद्यालयहंसराज कॉलेज, दिल्ली

एल्विस यादव की वैवाहिक स्थिति (Marital Status & More)

एल्विस अभी अपने करियर को लेकर ज़्यादा फोकस हैं। लेकिन सूत्रों से पता लगा हैं कि उनकी शादी की बात घर पर चल रही हैं। फ़िलहाल में यह अविवाहित हैं।

वैवाहिक स्थितिअविवाहित

एल्विस यादव की गर्लफ्रेंड (Girlfriend)

एल्विस की गर्लफ्रेंड कृति मेहरा को बताया जाता हैं। इनको पहले एल्विस के साथ इनकी वीडियो में भी देखा जा सकता हैं। लेकिन कुछ सालों से यह दोनों आपस में ही एक दूसरे से नहीं बोलते हैं और ना ही एल्विस को अपनी पर्सनल ज़िंदगी के बारे में बात करना पसंद हैं। फ़िलहाल में इनकी गर्लफ्रेंड का कोई पता नहीं हैं।

गर्लफ्रेंडज्ञात नहीं

एल्विस यादव का परिवार (Family)

परिवार में एल्विस के उनके माता-पिता और एक बहन हैं। इनकी माता का नाम सुस्मिता यादव हैं और पिता का नाम रमा अवतार हैं। इनकी माता हाउस वाइफ हैं और पिता भूगोल के लेक्चरर हैं।

पितारमा अवतार
मातासुस्मिता यादव
बहनज्ञात नहीं

एल्विस यादव का प्रारंभिक जीवन (Early life)

एल्विस जब कॉलेज में थे तो यह वाइन (कॉमेडी) विडिओ बहुत देखते थे। उन दिनों आशीष चंचलनी और हर्ष बेनीवाल की विडिओ बहुत चलती थी। एल्विस भी इनसे बहुत प्रभावित थे। एल्विस को जब तक यूट्यूब के बारें में इतना कुछ नहीं पता था तो यह फेस्बूक पर ही विडिओ बना कर डाला करते थे। फेस्बूक पर अच्छा रीस्पान्स आने के बाद इनके दोस्तों ने इन्हे यूट्यूब पर आने के लिए कहा और एल्विस भी त्यार हो गए।

यूट्यूब पर आकर इन्होंने पहले प्रणेक विडिओ डाली पर वो इतनी नहीं चली तो इन्होंने कॉमेडी विडिओ बनानी शुरू कर दी लेकिन वो भी इतनी कुछ खास नहीं चली फिर एल्विस ने अपनी हरियाणवी भाषा में विडिओ बनानी शुरू करी जिनको लोगों का बहुत प्यार मिला। इस तरह इनके यूट्यूब की शुरुवात हुई।

टिकटोक के भारत में आने की वजह से एल्विस की विडिओ पर व्यू आने बहुत कम हो गए थे क्योंकि इनकी काफी ऑडियंस टिकटोक पर चली गई थी।

एल्विस यादव यूट्यूब (YouTube Career)

2016 में यूट्यूब पर आने के बाद भी एल्विस को कही ने कही 2-3 साल तक वो सफलता हासिल नहीं हुई थी जिसके वो हक दार थे। 2019 तक एल्विस ने पूरी मेहनत से कॉमेडी विडिओ डाली और 2019 के आखिरी में एक नया चैनल खोला एल्विस यादव वलॉग्स के नाम से जिसपर यह रोस्ट और वलोग दोनों डालते थे।

लोगों को इनके रोस्ट बहुत पसंद आए और इनकी फेन फालोइंग तेजी से बड़ने लगी। एल्विस के वलॉग्स विडिओ जिनमें यह अपनी दिन चरिया दिखते हैं उनको भी डेर सारा प्यार मिला। इनकी पहली जो कॉमेडी वाइन विडिओ वाइरल हुई थी वो थी “गुड फ्रेंड वर्सेज़ बेड फ्रेंड” इसके अलावा “इंडिया वर्सेज़ पाकिस्तान” जो की एक क्रिकेट विडिओ थी वो भी अच्छी वाइरल हुई थी।

इनकी रोस्टिंग भी काफी पसंद आइए दर्शकों को। इनकी वाइरल रोस्टिंग विडिओ टिकटोक का रोस्ट हैं जिसपर इन्होंने दो विडिओ बनाई हैं और दोनों अब तक की इनके वलोग चैनल की हिट विडिओ में से एक हैं।

एल्विस यादव कंट्रोवर्सिज (Controversies)

एल्विस एक खुले क्रीऐटर हैं जो कुछ भी कहने और करने में शरमाते नहीं हैं। यह कॉन्ट्रोवर्सी क्रीऐट करते रहते हैं। इनकी कॉन्ट्रोवर्सी बहुत सारे क्रीऐटर के साथ हो रखी हैं। यह अपने वलॉगिंग चैनल पर अक्सर रोस्ट करते रहते हैं।

इनकी पहली कॉन्ट्रोवर्सी थी जब इन्होंने टिकटोक को 2020 में रोस्ट किया था। फिर उसी साल इन्होंने बॉलीवुड के ऊपर भी रोस्ट विडिओ निकाली। इनकी फेमस कॉन्ट्रोवर्सी ध्रुव राठी और थारा भाई जोगिनदेर के बीच हुई हैं।

पिछले कुछ सालों में इन्होंने काफी रोस्टिंग करी हैं जिसमें इन्होंने इंस्टाग्राम मोडेल, फैक फेमिनिस्टस, रोडीस, लखनऊ गर्ल, अरमान मालिक, कुणाल कमरा और अन्य काफी चीजों को रोस्ट करा हैं।

एल्विस यादव बिग बॉस (Big Boss)

एल्विस यादव ने हाल ही में बिग बॉस में आने का फ़ैसला किया हैं। इन्होंने बिग बॉस ओ टी टी सीजन 2 में वाइल्ड कार्ड एंट्री ली हैं। इन्होंने इस शो में बहुत हंगामा मचाया और अभी तक के ये फँस के सबसे फेवरेट हैं। इनके जीतने की भी पूरी उम्मीद हैं।

एल्विस यादव की नेट वर्थ (NetWorth)

एल्विस के दो यूट्यूब चैनल हैं और इनका कमाई का श्रोत सिर्फ यूट्यूब ही नहीं बल्कि सपोनसेर शिप, ब्रांड डील और इनके बिजनस हैं। एल्विस की खुद की एक कपड़ों का ब्रांड भी हैं जिसका नाम सिस्टम क्लोदिंग हैं।

नेट वर्थ10 से 20 करोड़

एल्विस यादव के सोशल मीडिया (Social Accounts)

एल्विश सभी सोशल मीडिया पर हैं इनके इंस्टाग्राम अकाउंट यह हैं @एल्विशयादव

ये भी पढ़े -:

एल्विस यादव के बारे में में सामान्य प्रशन (FAQ)

एल्विश यादव कैसे प्रसिद्ध हुए?

एल्विश यादव काफ़ी सालों से यूट्यूब पर हैं यहाँ पर इन्होंने अपनी कॉमेडी वीडियो और व्लॉगिंग से लोगों का दिल जीत लिया। धीरे-धीरे लोगों को इनका पता चलने लगा और यह प्रसिद्ध हो गए। इनकी प्रसिद्धि का यूट्यूब ही असली कारण हैं।

एल्विश यादव कहां रहते हैं?

एल्विश यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। यह गुरुग्राम में रहते हैं।

एल्विश यादव क्या करते हैं?

एल्विश यादव एक यूट्यूबर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं। यह कॉमेडी और रोस्ट वीडियो के लिए जाने जाते हैं।

एल्विश यादव के पास कितनी कारें हैं?

एल्विश के पास टोयोटा की फॉर्च्यूनर और पोर्श 718 बॉक्सस्टर हैं।

क्या एल्विश यादव के पास जी वैगन है?

नहीं, एल्विश की काफ़ी कोशिशों के बाद भी इनको कही पर भी जी वैगन नहीं मिल पाई।

Share This Article
Follow:
I done my Bachelors from Delhi University and currently working as a editor on Biographyguru. You can reach me out on instagram.
5 Comments
error: Content is protected !!