Amit Bhadana Biography in Hindi | अमित भड़ाना का जीवन परिचय

Word_Wizard

अमित भड़ाना की जीवनी, पत्नी, परिवार , शिक्षा , जन्म, उम्र, यूट्यूब [Amit Bhadana Biography in Hindi] (Age, Girlfriend , Net Worth, Wife, Education, family)

अमित भड़ाना एक भारतीय कंटेंट क्रिएटर और यूट्यूबर है। यह कामेडी विडियो बनाते है और उसमें समाज को एक अच्छा संदेश भी देते है। अमित बहुत ही सरल व साफ़ दिल के इंसान है। यह पहले भारतीय यूट्यूबर थे जिन्होंने 20 Million सब्स्क्राइब पार किए थे। अमित टोप कंटेंट क्रिएटर में से एक है और अपनी ऐक्टिंग स्किल के लिए जाने जाते है।

आईए जानते है Amit Bhadana Biography in Hindi में जानते है।

अमित भड़ाना उम्र, पत्नी, यूट्यूब एवं परिचय (Age, Birth, Net Worth, Girlfriend, YouTube , Introduction)

नामअमित भड़ाना
जन्म7 सितंबर 1994
जन्म स्थानबुलन्दशहर, उत्तर प्रदेश
परिवारपिता – नरेंद्र भड़ाना
माता – मुनीश देवी
एक भाई और बहन
शिक्षायमुना विहार स्कूल
विधि-स्नातक
पेशाकंटेंट क्रिएटर और यूट्यूबर
धर्महिन्दू
निवल मूल्य (Net worth)40 करोड़
अवॉर्डदादा सांब फाल्के अवार्ड
सोशल मीडियाइंस्टा ग्राम व ट्विटर- @theamitbhadana & @iamitbhadana

अमित भड़ाना शुरुआती जीवन (Early life)

अमित का जन्म 7 सितंबर 1994 को बुलन्दशहर, उत्तर प्रदेश में हुआ था। बचपन से ही यह बहुत ही शरारती बच्चे थे। इनका पढ़ाई में तो कुछ ख़ास मन नही लगता था लेकिन खेलने का बहुत शोक था। इनके पिता जी का ट्रांसपोर्ट का बिजनेस था। इसलिए यह यूपी से दिल्ली आ गए। अमित एक अच्छा बच्चा था और हमेशा अपने परिवार वालों की व बड़े आदमियों का सम्मान करता था।

अमित भड़ाना शिक्षा (Education)

अमित की पढ़ाई में इतनी रुचि नही थी लेकिन परिवार वालों के कहने से अमित ने मन लगा कर पढ़ाई की। अमित ने यमुना विहार स्कूल से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की और आगे चल कर ग्रैजूएशन भी करी। इसके बाद अमित पढ़ाई छोड़ना चाहते थे लेकिन घर वालों के कहने से अमित ने लॉ (Law) में एडमिशन लिया और अपनी लॉ की पढ़ाई पूरी की।

ये भी पढ़े -:

अमित भड़ाना परिवार (Family)

अमित के परिवार में उनके माता पिता और भाई बहन है। इनके पिता का नाम नरेंद्र भड़ाना है और माता का नाम मुनीश देवी है। अमित अपने परिवार वालों से बहुत ही प्रेम करता है और उनकी सारी बातें भी मानते है।

अमित भड़ाना करियर (Career)

अमित के घर वाले चाहते थे की वो लॉ कर के एक वकील या जज बने। लेकिन जब अमित ग्रैजूएशन कर रहे थे तो उन्होंने ऐसे ही एक डबिंग विडियो अपने फ़ेस्बुक अकाउंट पर डाल दी और जब अमित ने देखा की लोग इसे प्यार कर रहे है तो अमित ने ऐसी बहुत सारी विडियो डाली और उन मे से एक बॉर्डर फ़िल्म की विडियो वाइरल हो गई।

अमित भड़ाना यूट्यूब की शुरुवात (Youtube Journey)

एक दिन अमित के दोस्त ने उसे यूटूब पर चैनल बना कर विडियो डालने को कहा। अमित भी तयार हो गए। लेकिन अमित ने देखा की यूटूब पर ज़्यादा तर लोग कामेडी में गंदी भाषा व गालियों का प्रयोग करते है। इसलिए अमित ने ऐसी विडियो बनाने का सोचा जो सब परिवार के साथ बेठ कर देख सके और अमित ने अपनी देसी भाषा में ही अपना चैनल शुरू कर दिया। मार्च 2017 में इन्होंने अपना चैनल शुरू करा और यह अकेले ही विडियो को लिखते व शूट और एडिट भी करते।

देखते ही देखते लोगों को इनकी विडियो और देसी भाषा पसंद आने लगी और अमित ने अपनी महेनंत के बल पर एक साल में ही एक मिल्यन से अधिक सब्सक्रिब जोड़ लिए।

अमित भड़ाना पत्नी (Wife)

अमित ने कभी भी अपनी पत्नी या गर्ल्फ़्रेंड के बारे में ज़िक्र नही किया। लेकिन अफवाहो की माने तो रिया मावी को इनकी गर्लफ़्रेंड बताया जाता है लेकिन यह बिलकुल ग़लत है। रिया बस इनके साथ विडियो में काम करती थी। इनका कोई रिलेशन शिप नही है।

ये भी पढ़े -:

अमित भड़ाना अवार्ड (Awards)

अमित ने दादा सांब फाल्के अवार्ड जीता हुआ है। अमित का कहना है कि यह उनकी बहुत बड़ी उपलबदी है।

अमित भड़ाना निवल मूल्य (Net Worth)

अमित भड़ाना एक सफल इंसान है। यह भारत के टोप क्रीएटर में से एक है। इनका कमाई के स्रोत यूटूब, ब्रांड डील, प्रमोशन व अन्य है। इनकी नेटवर्थ 40 करोड़ के आस पास है। अमित महीने के 30 लाख से अधिक कमाते है।

Share This Article
Follow:
I done my Bachelors from Delhi University and currently working as a editor on Biographyguru. You can reach me out on instagram.
3 Comments